Tom WilkinsonCredits: Tom Wilkinson

Tom Wilkinson : दो-बार ऑस्कर नॉमिनेटेड एक्टर टॉम विलकिंसन, जिन्होंने “द फुल मोंटी” में अव्यस्त स्टील कर्मचारियों का किरदार निभाया था, उनका चौंकानेवाला निधन सोमवार को हुआ।

 

Tom Wilkinson :

एक बार फिर से एक अद्वितीय अभिनेता ने हमें चौंका दिया है, टॉम विलकिंसन का अचानक निधन हो गया है। उन्होंने “द फुल मोंटी” में एक अनौपचारिक समूह के साथ अपनी अनूठी करियर की शुरुआत की थी, जो अव्यस्त स्टील कर्मचारियों ने स्ट्रिपर्स के रूप में नई लाइफस्टाइलअपनाई थी।

उनके पब्लिसिस्ट ने एक बयान में कहा कि “उनकी पत्नी और परिवार उनके साथ थे” और “उनका परिवार इस समय निजता की मांग करता है।”

Tom Wilkinson
Credits: Tom Wilkinson

Tom Wilkinson Awards :

विलकिंसन ने 2001 में “इन द बेडरूम” के लिए और 2007 में “माइकल क्लेटन” के लिए एक्टर में अगुआ वर्ग के लिए एक अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकन प्राप्त किया था।

हाल ही में, उन्होंने अपने “द फुल मोंटी” सह-सितारे रॉबर्ट कारलाइल और मार्क एडी के साथ एक Disney+ शृंगार शृंगार सीरीज में पुनः एक साथ काम किया।

एक अजीब समूह के पुरुषों के बारे में मूल 1997 की धमाकेदार हिट ने स्ट्रिपिंग के बारे में एक अजीब समूह के पुरुषों की बारीकी को बताया और उसने सर्वश्रेष्ठ मौसिकल या कॉमेडी स्कोर के लिए एक ऑस्कर जीता और बेस्ट पिक्चर और बेस्ट डायरेक्टर सहित तीन अन्य नामांकनों के लिए नामांकित हुआ था।

विलकिंसन का किरदार पूर्व-फॉरमैन जेरल्ड कूपर था, जिन्होंने अनयोपचारिक पुरुषों को नृत्य करने में मदद करने के लिए भर्ती किया गया था।

इस रोल के लिए उन्होंने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए एक होम बाफ्ता भी जीता।

Tom Wilkinson
Credits: Tom Wilkinson

Tom Wilkinson Movies :

विलकिंसन ने कुल 130 से अधिक फिल्म और टीवी क्रेडिट्स में काम किया, जिसमें कई यूएस सियासी व्यक्तियों के किरदार थे। उन्होंने 2014 की “सेल्मा” में राष्ट्रपति लिंडन बी. जॉनसन का किरदार निभाया और उन्होंने 2008 की मिनी-सीरीज “जॉन एडम्स” में यूएस सियासी व्यक्ति बेंजामिन फ्रैंकलिन को निभाया और इसके लिए एक एमी पुरस्कार जीता।

उन्हें चार्ल्स डिकेंस के उपन्यास “मार्टिन चुजलविट” के बीबीसी अनुकरण, जेन ऑस्टिन की “सेंस एंड सेंसिबिलिटी” का 1995 का अनुकरण, 2014 की वेस एंडरसन कॉमेडी ड्रामा “द ग्रैंड बुडापेस्ट होटेल” और 2011 की संगीत साधन “द बेस्ट एक्जॉटिक मेरिगोल्ड होटेल” में भी याद किया जाता था।

आप रहें ट्यून्ड फॉर लेटेस्ट न्यूज अपडेट्स। व्यक्तिगत और परिवारिक दुखभरे समय में हम उनके परिवार के साथ हैं और उनके परिवार से निवेदन है कि उन्हें इस समय में निजता दी जाए।

 

 

यह भी पढ़ें: Tripti Dimri first movie : Age, biography, boyfriend, height, photos, instagram

Vivo X100 और X100 Pro Price Leaked : launch Date से पहले हो गई Price लिक, जानिए launch Date, Price , Specifications और features..

 

 

Author

  • Sneha Belkar

    पेशे से इंजीनियर और ब्लॉगिंग, वर्डप्रेस, कोडिंग, आर्टिकल्स और सभी में अच्छा अनुभव रखने वाली व्यक्ति। नए परिवेश में अपना समुदाय बनाने के लिए उत्साहित हूं और मुझे लिखना पसंद है|

    View all posts

By Sneha Belkar

पेशे से इंजीनियर और ब्लॉगिंग, वर्डप्रेस, कोडिंग, आर्टिकल्स और सभी में अच्छा अनुभव रखने वाली व्यक्ति। नए परिवेश में अपना समुदाय बनाने के लिए उत्साहित हूं और मुझे लिखना पसंद है|